टैक्स फ्रॉड केस में क्रिस्टियानो रोनाल्डो को राहत, जेल जाने से बचे

15

दिग्गज फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्पेन में टैक्स चोरी के मामले में 1.9 करोड़ यूरो (2.2 करोड़ डालर) का भुगतान कर मामले को सुलझा लिया है. रोनाल्डो के अभियोजक (प्रोसिक्यूटर) ने कहा कि रोनाल्डो के सलाहकारों और टैक्स अधिकारियों के बीच हुए इस करार के बाद वह दो साल की जेल की सजा से भी बच जाएंगे. स्पेन में दो साल की सजा पाने वाले अहिंसक क्राइम में पहली बार के अपराधियों को आम तौर पर सजा नहीं दी जाती.

इस मामले में रोनाल्डो पिछले साल जुलाई में अदालत के सामने पेश भी हुए थे. स्पेन के अधिकारियों ने 2014 में उन पर कर अदा करने में हेराफेरी का आरोप लगाया था. इससे पहले फीफा वर्ल्ड कप की ठीक शुरुआत के वक्त रोनाल्‍डो के खिलाफ 2 साल की जेल की कैद के अलावा 18.8 मिलयन डॉलर यानी की तकरीबन 128 करोड़ रूपये का जुर्माने का एलान हुआ था.

पिछले साल स्पेन के टैक्स अधिकारियों ने रोनाल्डो पर 18.8 मिलियन डॉलर टैक्स चोरी का आरोप लगाया था. टैक्‍स अधिकारियों का मानना था कि रोनाल्‍डो ने 2011 से 2014 के दौरान रियाल मैड्रिड के लिए खेलते हुए जानबूझकर अपनी इनकम को छुपाया. रोनाल्डो पर टैक्स चोरी से जुड़े चार मामले दर्ज किए गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here