अफगान शांति: पाकिस्तान से ट्रंप के संपर्क को चीन ने सराहा

2

बीजिंग: चीन ने अफगानिस्तान में जारी युद्ध को समाप्त करने में भूमिका निभाने के लिए पाकिस्तान से की गई ट्रंप की अपील का मंगलवार को स्वागत किया. आतंकवाद से लड़ाई में पर्याप्त कदम नहीं उठाने के लिए पाकिस्तान को लताड़ने वाले ट्रंप ने देश के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र लिखकर अफगान युद्ध समाप्त करने में उनसे सहायता मांगी है.

बीजिंग ने इस घटनाक्रम पर सकारात्मक रुख अपनाया है. चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा, “हम पाकिस्तान और अमेरिका के बीच सकारात्मक बातचीत का स्वागत करते हैं.” उन्होंने कहा, “पाकिस्तान-अमेरिका के रिश्तों में सकारात्मकता और धीमा सुधार अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण की अनुभूति के साथ-साथ आतंक-रोधी प्रयास में सहायक है.”

गेंग ने कहा, “हम उनके द्विपक्षीय संबंधों में सुधार को देखकर खुश हैं और हम इस मुद्दे पर उनके पारस्परिक लाभकारी सहयोग और संपर्क स्थापित करने का समर्थन करते हैं.” संकटग्रस्त अफगानिस्तान, पाकिस्तान पर तालिबान को सहायता देकर संकट पैदा करने का आरोप लगाता है. आतंकी समूह अफगानिस्तान में सत्ता पर फिर कब्जा चाहता है. वॉशिंगटन द्वारा आंतकवाद से लड़ाई में पाकिस्तान को सभी सैन्य सहायता रद्द किए जाने के बाद ट्रंप ने यह पत्र लिखा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here