दिल्ली: चांदनी चौक में चल रहा था अवैध लॉकर, आयकर विभाग की छापेमारी में 50 करोड़ बरामद

2

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में आयकर विभाग (आईटी) के होश उस समय उड़ गए जब उसे पता चला कि चांदनी चौक के इलाके में कई निजी लॉकर हैं जिनमें करोड़ों के गहने और रूपये गुप्त रूप से छुपाए गए हैं. विभाग की ओर से की गई छापेमारी में 50 करोड़ से ज्यादा रूपये मिले हैं. बताया जा रहा है कि ये लॉकर व्यापारियों ने अपने नौकर के नाम पर ले रखा है जिसमें करोड़ों रूपये रखे हुए हैं. हालांकि, इन नौकरों की तनख्वाह 10-15 हजार रूपये हैं. आयकर विभाग लगातार इन लॉकरों को खोलने का काम कर रही है.

बताया जा रहा है कि 300 से ज्यादा लॉकर इस इलाके में मिले हैं. अभी तक 150 लॉकरों को खोला जा चुका है. बाकी के अन्य लॉकरों में भारी मात्रा में ज्वेलरी मिलने की संभावना जताई जा रही है. आयकर विभाग लगातर इन लॉकरों की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

छापेमारी के बाद से कई लॉकरों के मालिक फरार चल रहे हैं. अनेक लॉकरों में केवाईसी फार्म भी मौजूद नहीं है. भारी मात्रा में कैश मिलने के बाद विभाग इस बात की भी जांच पड़ताल कर रहा है कि कहीं इन पैसों का संबंध हवाला कारोबार से तो नहीं जुड़ा हुआ था.

मिली जानकारी के मुताबकि आईटी विभाग के ऑफिसर रात में भी यहीं सो रहे हैं जिससे कि जल्द से जल्द लॉकर से बरामद रूपये को गिना जा सके. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीम को स्थानीय कारोबारियों के विरोध का सामना भी करना पड़ा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here