शादी से लौट रहे दूल्हे को उठा ले गई पुलिस, मोबाइल चोरी का है आरोप

2

मुंबईः ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि शादी के दौरान पुलिस किसी दूल्हे को मंडप से या शादी के तुरंत बाद गिरफ्तार करके उसे जेल भेज दे, लेकिन मुंबई के तिलक नगर इलाके में कुछ ऐसी ही घटना घटी. मुंबई के बांद्रा कोर्ट से शादी करके लौट रहे दूल्हा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दरअसल एक महिला ने दूल्हा और उसके साथी पर मोबाइल छीनने का केस दर्ज करवाया था. केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जिसमें मोबाइल छीनते हुए व्यक्ति की गाड़ी का नंबर प्लेट दिखा.

पुलिस ने नंबर प्लेट की छानबीन शुरू कर दी. जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को काफी कुछ पता चला जिसके बाद अजय सुनील धोते को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया. दूल्हा अजय सुनील धोते की गिरफ्तारी होता देख वहां मौजूद सभी मेहमान हक्के-बक्के रह गए.पुलिस के मुताबिक शादी के एक दिन पहले अजय अपने साथी अल्ताफ मिर्जा के साथ मिलकर एक महिला का मोबाइल फोन छीन लिया था. पुलिस ने बताया कि महिला पैदल जा रही थी और ये दोनों लोग बाइक पर सवार थे तभी मौका पा कर मोबाइल छीन लिया और भाग निकले. महिला ने इस संबंध में थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई.

पुलिस ने महिला की शिकायत पर वहां मौजूद सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला जिसमें अजय की गाड़ी का नंबर प्लेट दिख गया. नंबर प्लेट के माध्यम से पुलिस ने अजय के बारे में पूरी जानकारी जुटा ली जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने अजय और मिर्जा के खिलाफ आईपीसी की धारा 392 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया.घटना रात की है. करीब 9.30 बजे चेम्बूर के अमर महल जंक्शन की है. बताया जा रहा है कि फोन पर महिला अपनी बेटी से बातचीत कर करी थी तभी एक बाइकसवार ने उनका फोन छीन लिया. इस बाइक पर दो लोग सवार थे. हालांकि सभी हरकत पास के मौजूद सीसीटीवी में कैद हो गई.

पुलिस अजय की तलाशी कई अन्य मामलों में भी कर रही थी. बताया जा रहा है कि अजय इस तरक के कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. दोनों मिलकर पहले आसपास की स्थिति की समीक्षा करते थे और मौका मिलते ही मोबाइल फोन छीनकर फरार हो जाते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here