Nokia 8.1 Android One smartphone हुआ लॉन्च, ये है फोन की कीमत और फीचर्स

4

नई दिल्ली: HMD ग्लोबल ने मोस्ट अवेटेड नोकिया 8.1 स्मार्टफोन को ग्लोबली यानी की दुबई के एक इवेंट में लॉन्च कर दिया है. कंपनी 10 दिंसबर को भारत में इस फोन को अब लॉन्च करेगी.नए नोकिया 8.1 की कीमत 300 EUR है यानी की भारत में इस फोन की कीमत 32,000 रुपये होगी. डिवाइस को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है.नोकिया में ग्लास डिजाइन और मेटल फ्रेम का काम है. फ्रंट में नॉच दिया गया है. बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा तो वहीं डुअल लेंस वाला कैमरा मॉड्यूल भी.

नोकिया 8.1 डुअल सिम स्मार्टफोन है जो एंड्रॉयड 9.0 पाई पर काम करता है. फोन में 6.18 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है और स्क्रीन टु बॉडी रेशियो 86.5 फीसदी है. इसके फ्रंट के टॉप पर डिस्प्ले नॉच दी गई है, साथ नीचे की ओर नोकिया लिखा है. मेटल फ्रेम वाले नोकिया 8.1 में आक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर और डिवाइस में 2.5डी कर्व्ड ग्लास का इस्तेमाल किया गया है. इसे 4GBरैम +64GB इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में पेश किया गया है. माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसके इंटरनल स्टोरेज को 400जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

कैमरे की बात करें तो Nokia 8.1 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जो कार्ल जाइस ऑप्टिक्स के साथ आता है. एफ/1.8 के साथ 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है जो ऑप्टिकल इमेट स्टेबलाइजेसन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन और ड्यूल एलईडी फ्लैश से लैस है. वहीं 13 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा है, जो फिक्स्ड फोकस लेंस है. सेल्फी के शौकीन लोगों के लिए फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल क फिक्स्ड फोकस लेंस दिया गया है और इसका अपर्चर एफ/2.0 है. कंपनी के इस फोन में बोथी फीचर होने की बात कही जा रही है जिसकी मदद से यूजर एक साथ फ्रंट और रियर कैमरे से तस्वीरें ले सकेंगे.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ और 4जी VoLTE सपॉर्ट, एफएम रेडियो 3.5 एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए गए हैं. फोन में 3,500 mAh की बैटरी दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here