पोर्न देखने के मामले में अमेरिका और इंग्लैंड से भी आगे हैं भारतीय महिलाएं

3

नई दिल्ली : बढ़ती सेक्स एजुकेशन के बावजूद पॉर्नोग्रफी साइट के प्रति लोगों का रुझान तेजी से बढ़ रहा है. सबसे बड़ी पोर्नोग्राफी वेबसाइट pornhub की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है. Pornhub की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार साल 2018 में उनकी वेबसाइट पर कुल 33.5 बिलियन यूजर्स ने विजिट किया. यह आंकड़ा साल 2017 की तुलना में 5 बिलियन ज्यादा है. हर दिन इस पोर्न वेबसाइट पर औसतन 92 मिलियन (9 करोड़ 20 लाख) यूजर्स आते हैं.

पोर्न देखने के मामले में भारतीय तीसरे नंबर पर
पोर्नहब की तरफ से जारी रिपोर्ट में बताया गया कि पोर्न देखने के मामले में भारतीय तीसरे नंबर पर हैं. इसमें पहले नंबर पर अमेरिका और दूसरे पर इंग्लैंड का नंबर आता है. यानी इस साइट पर अमेरिका से सबसे ज्यादा ट्रैफिक, दूसरे नंबर पर ब्रिटेन और तीसरे पर भारत से ट्रैफिक आता है. चौथे नंबर पर जापान और पांचवे पर कनाडा के यूजर्स हैं. एक साल पहले 2017 में जारी की गई रिपोर्ट में भी भारत का तीसरा नंबर था. लेकिन अगर बात करें भारतीय महिलाओं की तो वे अमेरिका और इंग्लैंड की महिलाओं से कहीं आगे हैं.

70 प्रतिशत भारतीय पुरुष देखते हैं पोर्न
भारत में 70 प्रतिशत पुरुष इंटरनेट पर पॉर्न कंटेंट देखते हैं, वहीं 30 फीसदी महिलाएं इंटरनेट पर पोर्न कंटेंट तलाशती हैं. भारतीय महिलाओं में पिछले साल के मुकाबले 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी आई है. साल 2017 में 26 प्रतिशत भारतीय महिलाएं पोर्ट कंटेंट देखती थीं. दुनियाभर के आंकड़ों की बात करें तो 29 प्रतिशत महिलाएं पोर्नोग्राफी वेबसाइट pornhub देखती हैं. वहीं दुनियाभर में एक यूजर एवरेज 10 मिनट 13 सेकेंड का टाइम पोर्न वेबसाइट पर देता है. टाइम देने के मामले में सबसे आगे फिलीपींस के यूजर है, जो 13.50 मिनट पोर्न वेबसाइट पर स्पेंट करते हैं. वहीं भारतीय औसतन 8 मिनट 23 सेकेंड पोर्न वेबसाइट पर बिताते हैं.

इस देश की महिलाएं सबसे ज्यादा देखती हैं पोर्न
पोर्न वेबसाइट पर महिलाओं की तरफ से बिताएं जाने वाले समय की बात करें तो फिलीपींस के 62 प्रतिशत पुरुषों के मुकाबले वहां की 38 प्रतिशत महिलाएं पोर्न देखती हैं. इस मामले में 35 प्रतिशत के साथ ब्राजील और साउथ अफ्रीका की महिलाएं दूसरे नंबर पर हैं. वहीं भारतीय महिलाएं 30 प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर हैं. बात करें अमेरिका की तो यहां पर 28 प्रतिशत महिलाएं पोर्न वेबसाइट की विजिट करती हैं. वहीं इंग्लैंड में 27 फीसदी महिलाएं pornhub की यूजर हैं.

भारतीयों को सबसे ज्यादा ये पसंद
भारतीयों की पसंद की बात करें तो सनी लियोनी अभी भी इंडियंस की पसंदीदा पोर्नस्टार बनी हुई हैं. दूसरे नंबर पर मिया खलीफा हैं. किम कार्दशियन का 15 साल पुराना सेक्स टेप अभी भी पोर्नहब का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना हुआ है. वेबसाइट की तरफ से बताया गया कि इस वीडियो हर मिनट करीब 55 व्यूज मिलते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here