WhatsApp में नया अपडेट आएगा, यूजर को बिना मर्जी के ग्रुप में नहीं जोड़ा जा सकेगा

3

सोशल मैसेजिंग ऐप WhatsApp जल्द ही अपने ग्रुप फीचर को लेकर बड़ा बदलाव लाने जा रहा है. WhatsApp ने इस बदलाव की टेस्टिंग शुरू कर दी है और पहले यह बदलाव iOS में चलने वाले एप पर देखने को मिलेगा. हालांकि एंड्रायड यूजर्स को यह नया फीचर कब तक मिलेगा, इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है.

रिपोर्ट्स की मानें तो WhatsApp यूजर्स को उनकी मर्जी के बिना ग्रुप में जोड़े जाने को लेकर बदलाव करने वाला है. अब तक WhatsApp में किसी भी यूजर को बिना उसकी मर्ज के ग्रुप में जोड़ा जा सकता है. लेकिन WhatsApp जिस नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, उसमें किसी भी यूजर को ग्रुप में जोड़ने के लिए पहले एक इनवाइट भेजना जरूरी होगा. अगर यूजर उस इनवाइट को स्वीकार नहीं करता है तो उसे ग्रुप में नहीं जोड़ा जा सकेगा.

वैसे इस फीचर को एंड्रॉइड Beta वर्जन 2.19.55 पर भी देखा गया है. रिपोर्ट्स की मानें तो WhatsApp आने वाली अपडेट में इस फीचर को और ज्यादा बेहतर करने पर काम कर रहा है. कुछ दिनों पहले ही साफ हो गया था कि WhatsApp इस फीचर को जल्द ही iOS में जोड़ा जाएगा. कंपनी इस फीचर को जारी करने से पहले उसमें किसी तरह की कमी नहीं रहने देना चाहती है.

इससे पहले WhatsApp ने ग्रुप में भी एक नया फीचर जोड़ा है. उस फीचर के बाद ग्रुप में मौजूद मेंबर्स को प्राइवेट मैसेज भेजने का विकल्प मिल गया है. प्राइवेट रिप्लाई किया गया मैसेज बाकी ग्रुप के मेंबर्स को दिखाई नहीं देता है. WhatsApp इस फीचर की भी काफी लंबे टाइम से टेस्टिंग कर रहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here