IGI एयरपोर्ट से 4 अफगानी युवक गिरफ्तार, पेट में छुपे थे 122 हेरोइन कैप्सूल

2

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट (IGI) से  अफगानिस्तान के चार नगारिकों को गिरफ्तार किया है. ये अपने पेट में छुपाकर 122 हेरोइन से भरे कैप्सूल लेकर भारत आए थे. इनकी पहचान अब्दुल हक नूरजई, मोहम्मद नईम नूरजई, मोहम्मद इस्माइल नूरजई और मोहम्मद नसीम नूरजई के तौर पर हुई है.

गिरफ्तार चारों आरोपी अफगानिस्तान के रहने वाले हैं. स्पेशल सेल की टीम ने शक के घेरे में लेते हुए इन सबको एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया और जांच की तो पता चला कि उनके पेट में कुछ है. जिसके बाद सफदरजंग अस्पताल ले जाकर ऑपरेशन करवाया तो उनके पेट से हेरोइन से भरे हुए कैप्सूल निकले. जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया. फिलहाल पुलिस इस गिरोह से जुड़े अन्य तस्करों की तलाश कर रही है.

बताया जा रहा है कि 23 फरवरी को इनके भारत आने के बारे में सूचना मिली थी. जिसके बाद अलर्ट पुलिस टीम ने एयरपोर्ट से इन चारों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबित शुरुआती छानबीन में इनके पास से कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला तो इनकी मेडिकल जांच करवाने को फैसला लिया गया.

कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद पुलिस इन्हें सफदरजंग अस्पताल लेकर पहुंची और एक्स-रे मशीन से इनके शरीर की जांच की गई. जिसमें पेट में संदिग्ध सामान होने का खुलासा हुआ फिर ऑपरेशन किया तो चारों के पेट से कुल 122 कैप्सूल बरामद हुए. पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ कर रही पुलिस पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश करने में जुटी है.

यह कोई पहली बार नहीं है कि इस तरह से छुपाकर लाई गई हेरोइन जब्त की गई हो, बता दें कि जनवरी में भी दिल्ली पुलिस ने 120 करोड़ रुपये कीमत की हेरोइन बरामद की थी. जिसे तस्कर कार की डिग्गी में छिपाकर राजस्थान ले जा रहे थे. बदमाशों ने इसे कार की डिग्गी में कुछ इस तरह से छिपाया था कि इन्हें पकड़ना लगभग नामुमकिन था. हालांकि, पुलिस के पास पुख्ता जानकारी थी कि इस कार में 30 किलो हेरोइन छिपा कर रखी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here